जमीन कब्जाने को लगा दिया एसएसपी के नाम का बोर्ड

देहरादून। देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र में एक शख्स ने रौब गांठने के लिए जमीन पर पुलिस कलर में लगाए गए बोर्ड पर केयर आफ एसएसपी लिखकर लगा दिया। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने बृहस्पतिवार को बोर्ड उखाड़वा दिया। देर रात पुलिस ने आरोपी एमसी चावला के नाम से केस दर्ज कर लिया है। पुलिस विभाग की छवि बिगाड़ने, वरिष्ठ अधिकारियों के नाम का दुरुपयोग कर कूटरचित बोर्ड बनाने की धाराएं अभियोग में शामिल की गई हैं।
प्रेमनगर क्षेत्र में एक यूनिवर्सिटी के पीछे खाली जमीन में पुलिस कलर में एक बोर्ड लगाया है, जिसमें एमसी चावला का नाम लिखने के साथ केयर ऑफ एसएसपी देहरादून लिखा गया है। इस मामले में एसएसपी डॉ. सदानंद दाते से शिकायत की गई। कप्तान के निर्देश पर प्रेमनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। बोर्ड को उखाड़ने के साथ जमीन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। देर शाम तक यही पता चल पाया कि 2006 में यह जमीन किसी को बेची गई थी, हालांकि अभी तक उसका नाम साफ नहीं हो सका था। इसके अलावा यह भी पता नहीं चला कि बोर्ड पर एसएसपी का नाम लिखने का मकसद क्या है।
एसएसपी डा. सदानंद दाते ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है। इस जमीन से उनका अथवा पुलिस का कोई लेना देना नहीं है। इस तरह के कृत्य से पुलिस की छवि धूमिल होती है। प्रेमनगर पुलिस को जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *