चैंपियंस ट्रॉफी : मेजबान इंग्‍लैंड को लगा झटका, यह तेज गेंदबाज चोट के कारण टूर्नामेंट से हुआ बाहर..

लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने वाली इंग्‍लैंड टीम को झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में चोटिल होने के कारण चैम्पियंस ट्राफी के आगामी मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘स्कैन में पुष्टि हुई है कि क्रिस वोक्स को कल बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी में चोट लग गई है.’ इसके अनुसार, ‘इस चोट का मतलब है कि वोक्स चैम्पियंस ट्राफी में इंग्लैंड के आगामी मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे.’ उन्होंने कहा,‘इस तेज गेंदबाज की जगह टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों में किस खिलाड़ी को चुना जाता है, इसकी जानकारी आगामी दिनों में दी जाएगी.’ वोक्स कल बांग्लादेश के खिलाफ केवल दो ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे.इंग्लैंड ने इस मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की थी.

क्रिस वोक्‍स का बाहर होना इंग्‍लैंड के लिए अच्‍छी खबर नहीं है. वोक्‍स एक उपयोगी तेज गेंदबाज के अलावा निचले क्रम के अच्‍छे बल्‍लेबाज भी हैं. वनडे में उन्‍होंने 63 मैचों में 89 विकेट हासिल करने के अलावा 25 के आसपास के औसत से 800 रन बनाए हैं. इस दौरान नाबाद 95 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. वोक्‍स वनडे में दो अर्धशतक बना चुके हैं. टी20 में भी वोक्‍स के नाम पर आठ मैचों में सात विकेट दर्ज हैं. छह फीट दो इंच लंबे 28 साल के क्रिस वोक्‍स 17 टेस्‍ट मैचों में भी इंग्‍लैंड टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *