घोड़ी चढ़ा दलित दूल्हा तो उच्च जाति के लोगों ने बुरी तरह पीटा, अस्पताल में भर्ती

चरखी। हरियाणा के चरखी दादरी के गांव सांजरवास में एक दलित युवक का अपनी शादी के दिन घुड़चढ़ी करना गांव के ठाकुर बिरादरी के लोगों को ऐसा नागवार गुजरा। ठाकुर बिरादरी के दर्जनभर लोगों ने घुड़चढ़ी को रोकते हुए दूल्हे को घोड़ी से उतार लिया और उसके साथ मारपीट की। जख्मी हालत में दूल्हे को बौंद सी.एच.सी. में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद दलितों और राजपूतों के बीच गांव में तनाव की स्थिति बन गई।

दलित रोहताश की बेटी की बारात गांव से गुजर रही थी, तभी ये मामला हुआ। दूल्हा पक्ष के मुताबिक, नाचते-गाते दलितों को रोककर दूल्हे समेत बारातियों को ठाकुरों ने रोक लिया और अपनी औकात में रहने की बात कहते हुए घुड़चढ़ी रोककर चुपचार शादी कर लेने की बात कही और देखते ही देखते वो जातिसूचक शब्द कहते हुए बारातियों पर टूट पड़े। बारातियों के साथ दूल्हन के परिजनों को भी पीटा गया। गांव में तनाम को देखते हुए डी.एस.पी. सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। पुलिस की मौजूदगी में ही शादी की रस्में पूरी की गईं। मामला मंगलवार रात का है।

पुलिस ने बताया कि दुल्हन के पिता रोहताश की शिकायत पर गांव के ही तरीबन 20 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, जबकि एक युवक को हिरासत में लिया गया है। घुड़चढ़ी से रोककर दूल्हे और बारातियों की पिटाई की घटना के बाद से ही गांव सांजरवास में तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं गांव की महिला सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि ये काम शरारती तत्वों का है, इसे दलितों और राजपूतों के टकराव की तरह से ना देखा जाए।

उंची जाति की लड़की से प्यार करने की वजह से दलित युवक को गंवानी पड़ी जान

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *