केरल: सीपीआई के दफ्तर में लगाई गई आग, दो कार्यकर्ताओं की हत्या

कोझिकोड। गुरूवार रात को आरएसएस के दफ्तर में बम हमले में के बाद केरल में आरएसएस और सीपीआई के बीच हिंसा बढ़ती ही जा रहा है। आरएसएस दफ्तर पर हमले और उसमें तीन कार्यकर्ताओं के घायल होने के बाद सीपीआई के दफ्तर में आग लगा दी गई, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। इसके बाद भी हिंसा का दौर जारी है। डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के दो कार्यकर्ताओं की गुरूवार को धारदार हथियारों से काट कर हत्या कर दी गई।DYFI सीपीएम पार्टी की यूथ विंग है। इस माले में DYFI की ओर से भाजपा के तीन नेताओं के नाम शिकायत पुलिस में की गई है।

आपको बता दें कि गुरूवार की रात से ही सीपीआई और आरएसएस के कार्यकर्ता केरल में आमने-सामने हैं। पहले आरएसएस के दफ्तर पर बम फेंका गया तो उसके बाद सीपीआई के विष्णुमंगलम स्थित दफ्तर में आग लगाई गई, हालांकि दोनों ही घटनाओं में घटना को अंजाम देने वाले की पहचान नहीं हो पाई है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला करने का आरोप लगाया है। इन दो घटनाओं मे किसी की जान नहीं गई लेकिन गुरूवार को DYFI के दो कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद माहौल में तनाव है।

केरल में आरएसएस और लेफ्ट के बीच अकसर हिंसात्मक झड़पें सामने आती रही हैं। दोनों एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाते हैं। कहा जा रहा है कि हाल ही में आरएसएस नेता के चंद्रावत के उस बयान के बाद हिंसा बढ़ी है जिसमें उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन का सिर लाने वाले को एक करोड़ रुपये देने का ईनाम देने का ऐलान किया था। आरएसएस नेता के. चंद्रावत ने ये बयान उज्जैन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए दिया था। इस संबोधन में उन्होंने गुजरात में दूसरे समुदाय के लोगों का हत्याएं करने की बात कहते हुए वामपंथियों को धमकाया था कि उनका भी वही हाल होगा।

पढ़ें- केरल: आरएसएस के दफ्तर पर फेंका गया बम, 3 कार्यकर्ता घायल

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *