औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान ने अपने ही साथियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर चार जवानों की जान ले ली। बताया जा रहा है कि बातों-बातों में हुए विवाद के बाद जवान ने अपने ही साथियों पर राइफल से गोलियों बरसाना शुरू कर दिया। जवान की अंधाधुंध फायरिंग में उसके चार साथियों को गोली लगी। इनमें से दो जवानों ने गोली लगने के बाद दम तोड़ दिया जबकि दो को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां दोनों जवानों की मौत हो गई। जवान ने अपनी इंसास राइफल से साथी जवानों पर गोली चलाई है। हमलावर जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। जवानों के बीच विवाद किस बात पर हुआ और बात इतनी कैसे बढ़ी कि एक जवान ने अपने ही साथियों की जान ले ली। इसके बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि साथियों पर हमला करने वाला जवान छुट्टी नहीं मिलने के चलते पिछले कुछ दिनों से परेशान था और सीनियर अफसरों के रवैये से भी खफा था। घटना की जानकारी मिलने पर डीजी और आईजी (सीआईएसएफ) औरंगाबाद पहुंचे हैं। हमले में घायल दोनों जवानों को नबीनगर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वो जिंदगी की जंग हार गए। सीआईएसएफ के इन जवानों की पोस्टिंग औरंगाबाद जिला मुख्यालय से करीब पचास किमी दूर वारुण के नबीनगर में स्थित एनटीपीसी के पावर प्रोजेक्ट पर हुई थी। हमले का शिकार हुए चारों जवान और हमलावर जवान में पहले से किसी मनुमटाव या पहले से किसी झगड़े की कोई जानकारी भी नहीं मिली है। पढ़ें- बीएसएफ जवान के वीडियो की पाक में भी चर्चा, जानिए क्या बोले पाकिस्तानी Source: hindi.oneindia.com

नई दिल्ली। पांच राज्यों में चुनावों के ऐलान के साथ ही भाजपा ने गोवा और पंजाब में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गोवा और पंजाब में चार फरवरी को मतदान होना है, इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने 29 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने की है।

गोवा में भाजपा ने कुल 29 उम्मीदवारों की घोषणा की है, यहां 40 विधानसभा सीटें है, जिनमें से अधिकतर सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी जबकि कुछ सीटों पर वह अपने सहयोगी दलों के साथ साझा करेगी। इस लिस्ट में मौजूदा मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डीसूजा भी हैं, जबकि 19 मौजूदा विधायकों को भाजपा ने टिकट दिया है। जबकि आठ कैबिनेट मंत्रियों को भी एक बार फिर से टिकट दिया गया है। गोवा विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रामराव वाघ को भी उत्तरी गोवा से टिकट दिया गया है, वह सेंड आंद्रे सीट से चुनाव लड़ेंगे, मौजूदा समय में इस सीट पर डिप्टी स्पीकर विष्णु वाघ विधायक हैं जो बीमार चल रहे हैं, उनकी जगह पर उनके भाई को टिकट दिया गया है।

इसे भी पढ़ें- पंजाब चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

वहीं स्पीकर अनंत शेट और कृषि मंत्री रमेश तावड़कर को भी एक बार फिर से टिकट मिला है। गोवा में चुनाव से पहले भाजपा के सहयोगी दल एमजीपी ने साथ छोड़ दिया और विरोधी पार्टी गोवा सुरक्षा मंच के साथ गठबंधन कर लिया है, माना जा रहा है कि यह गठबंधन भी 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *