उत्‍तराखंड: सरकार की उपलब्धियां बताएगी भाजपा

देहरादून : राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकारें हैं। राज्य में डबल इंजन लगने के बाद नई भाजपा सरकार जल्द 100 दिन पूरे करने जा रही है। इस मौके पर राज्य सरकार और भाजपा प्रदेश संगठन प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा। केंद्रीय नेतृत्व ने सरकार और संगठन के बीच सामंजस्य स्थापित करने और कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में भाजपा संगठन सरकार के 100 दिन के कार्यकाल का आकलन भी करेगा। हालांकि, पार्टी अभी तक के कार्यकाल को शत-प्रतिशत सफल करार दे रही है।

राज्य सरकार 100 दिन पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों की फेहरिस्त जारी करेगी। इस अवधि में राज्य सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं तो कई चुनौती से भी जूझना पड़ा है। सरकार की सौ दिन की उपलब्धियों के जश्न को प्रदेश भाजपा भी जोशोखरोश के साथ मनाएगी। पार्टी का मानना है कि अभी तक के कार्यकाल में त्रिवेंद्र सरकार ने लोकायुक्त व तबादला एक्ट सदन में रख भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस का संदेश दिया। हालांकि, विपक्ष ने इन दोनों विधेयकों को प्रवर समितियों को सौंपे जाने को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठा चुका है।

वहीं, एनएच घोटाले में सीबीआई जांच की संस्तुति के बाद केंद्रीय मंत्री की आपत्ति को लेकर राज्य सरकार भले ही बैकफुट पर नजर आ रही हो, लेकिन संगठन पूरी शिद्दत से सरकार के साथ खड़ा है। नई आबकारी नीति, शराब की दुकानों की शिफ्टिं में दिक्कतें और राज्यीय राजमार्गों को जिला मार्ग बनाए जाने के फैसले को संगठन सामयिक चुनौती से निपटने की कवायद के तौर पर देख रहा है।

यही नहीं, सरकार की उपलब्धियों के खाते को दिखाते वक्त केंद्र सरकार से मिल रहे सहयोग का खासतौर पर जिक्र किया जा रहा है। केंद्र सरकार से विभिन्न केंद्रीय योजनाओं में मिल रही मदद, ऑल वेदर रोड, चारधाम रेल परियोजना के लिए सर्वे किए जाने, रुड़की देवबंद रेलवे को केंद्र से स्वीकृति मिलने, शिक्षा और शहरी विकास के क्षेत्र में अहम फैसले लिए जाने को प्रदेश संगठन संतोषजनक मान रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि राज्य में सरकार के 100 दिन पूरे होने पर पार्टी जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित करेगी। लोगों को सरकार की उपलब्धियों से रूबरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी की नजर में सरकार का कार्यकाल सफल है। सभी मंत्री ऊर्जा के साथ काम कर रहे हैं। लोगों के लिए उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री की नीयत साफ है और विपक्ष के पास कोई मुद्दा तक नहीं है। उन्होंने कहा कि 100 दिन का कार्यकाल पूरा होने पर पार्टी सरकार की उपलब्धियों की सूची जारी करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *