उत्तराखंड में शादी की बस दुर्घटनाग्रस्त , 3 की मौत, 20 घायल

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड)।  बष्टी-हाट मोटरमार्ग पर एक बाराती बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बस में बीस से अधिक लोग सवार थे। घायलों का उपचार अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

सोमवार सांय करीब छह बजे बसुकेदार क्षेत्र के क्यूंजा से बारात लेकर डालसिंगी लौट रही बस हादसे का शिकार हो गई। डालसिंगी गांव से चंद कदम पहले बस दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 70 मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

घटना की सूचना मिलने के बाद एबुलेंस के साथ ही पुलिस की बचाव दल  मौके पर पहुंच गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकालकर स्थानीय वाहनों के जरिए अगस्त्यमुनि और रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में डालसिंगी निवासी 12 वर्षीय नीरज पुत्र शिव सिंह, डालसिंगी गांव के ही 68 वर्षीय मातबर सिंह भंडारी पुत्र परम सिंह 35 वर्षीय सुरेन्द्र सिंह की मौत हो गई। जबकि गंभीर रुप से घायल छह लोगों श्रीनगर (उत्तराखंड) बेस चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है और नौ घायलों का उपचार रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

गांव में मातम

बस  दुर्घटना ने शादी-ब्याह के उत्सव को मातम में बदल दिया। दरअसल, शिव सिंह भंडारी के पुत्र आशुतोष की बारात क्यूंजा से वापस डालसिंगी लौट रही थी। डालसिंगी गांव से चंद कदम पहले ही बस दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी। बस में सवार लोगों के चिल्लाने के बाद गांव के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले स्थानीय लोग अधिकांश घायलों को रेस्क्यू कर चुके थे। दुर्घटना के बाद से गांव में गम का माहौल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *