उत्तराखंड में कौन बनेगा सरताज, जान‌िए क्या है इस बार चुनाव में खास

उत्तराखंड में कौन सरताज, यह फैसला शन‌िवार को आ जाएगा। विधानसभा की 70 सीटों के परिणाम दोपहर 12 बजे आ जाने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही करीब सवा 49 लाख मतदाताओं के मन की बात सामने होगी और एग्जिट पोल, नेताओं के दावों-प्रतिदावों की हकीकत भी सामने आ जाएगी रिजल्ट सामने आते ही यह भी तय हो जाएगा कि अबकी किसकी होली रंगीन तो किसकी फीकी होगी। लोकतंत्र के इस महापर्व को क्लाइमेक्स तक पहुंचाने के लिए निर्वाचन आयोग ने मतगणना की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

प्रदेश के 15 मतगणना स्थलों पर पुलिस व सुरक्षा बलों के कड़े पहरे के बीच वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से आरंभ हो जाएगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी और इसके आधे घंटे बाद ईवीएम के वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी। पहले राउंड का रुझान सुबह नौ बजे तक आएगा और दोपहर 12 बजे तक चुनाव की तस्वीर साफ हो जाने की संभावना है।

इस चुनाव में मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सतपाल महाराज, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत कई कैबिनेट मंत्रियों व कद्दावर नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। जीत-हार का असर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके सिपाहसालार अमित शाह की छवि पर भी पड़ना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *