उत्तराखंड बना वूमेनन 20 प्रीमियर लीग आयोजित करने वाला देश का पहला राज्य : रेखा आर्या

देहरादून, । प्रदेश सरकार में खेल मंत्री रेखा आर्या अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी पहुंची जहां उन्होंने आज देश मे पहली बार आयोजित हो रही उत्तराखंड महिला टी-20 क्रिकेट प्रीमियर लीग में प्रतिभाग किया।इस दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियो को बधाई व शुभकामनाएं फि साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि हमारा राज्य देश का ऐसा पहला प्रदेश बना है जहां महिला टी 20 क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है।ऐसे आयोजनों से निश्चित ही खेल को बढ़ावा मिलने के साथ ही हमारी लड़कियों के प्रति भी खेल के तरफ रुचि बढ़ेगी।उन्होंने कहा कि आज राज्य की कई बेटियां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग अलग खेलों में प्रदेश का नाम रोशन कर रही है।
खेल मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार खेल व खिलाड़ियो के लिए आने वाले समय मे कई योजनाएं लाने जा रही है,जिनमे कुछ योजनाओं को जल्द ही केबी5में लाकर उनका जिओ भी जारी किया जाएगा।कहा कि हमने खिलाड़ियो के लिए उदीयमान योजना, खिलाड़ियो के लिए सरकारी नौकरी की व्यवस्था सहित कई अन्य योजनाए संचालित की हैं।इन योजनाओं से हमारे प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियो की प्रतिभा बढ़ेगी।
वहीं इस दौरान उन्होंने विजेता टीम को सम्मानित भी किया और उपविजेता टीम का हौशला बढ़ाते हुए उन्हें अगली बार और बेहतर तैयारी के साथ आने की बात कही।कहा कि हारने से कभी घबराना नही चाहिए बल्कि हार से सीखते हुए उसके बाद बेहतर प्रदर्शनकरना चाहिए।
बताते चले कि उत्तराखंड ऐसा पहला राज्य बना है जहां महिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।जहां पर  टीमो ने हिस्सा लिया और इसका शुभारंभ 18 सितंबर से हुआ,जिसका की आज समापन हुआ। आज का फाइनल मुकाबला हरिद्वार पलटन व अल्मोड़ा फ्लेमिंग बर्ड् के बीच खेला गया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए अल्मोड़ा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए हरिद्वार टाइटन की पूरी टीम 45 रनों पर ढेर हो गई। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल,सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला,संरक्षक पिसी वर्मा,प्रेजिडेंट चेतन्य खेमजी सहित विभागीय अधिकारी,दर्शकगण एवं खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *