इस बार के चुनाव में मायावती के हाथियों को ढका नहीं जाएगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी को जोकि तमाम पार्कों में लगे हैं उन्हें ढका नहीं जाएगा। मायावती ने लखनऊ व नोएडा में पार्कों में हाथी की मूर्तियां लगवाई थी, जिसे 2012 के चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने ढकवा दिया था। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी से जब इस बाबत पूछा गया कि क्या इस बार मूर्तियों को ढका जाएगा तो उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्देश दिया है, हमने भी इस बारे में निर्देश जारी किए हैं, लेकिन इस बार मूर्तियों को ढकने की हमारी कोई योजना नहीं है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश के बारे में कुछ नहीं कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने क्या दिशानिर्देश जारी किए हैं। चुनाव आयुक्त ने गुरुवार को यूपी चुनाव के मद्देनजर पहले चरण के मतदान से पहले तमाम तैयारियों के बारे में जानकारी देते कहा कि हम चुनाव को भयमुक्त माहौल में कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पहले व दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी में कुल 73 सीटों पर चुनाव होना है।
इसे भी पढ़ें- चुनावी दौर में नेताओं के बीच हो रही जमकर बदजुबानी

वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में जैदी ने कहा कि जो लोग कैराना से सुरक्षा कारणों के चलते पलायन कर गए हैं अगर वह वोट देने के लिए वापस आएंगे तो उन्हें पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाएगी। चुनाव आयोग ने प्रदेश के तमाम अधिकारियों के रिश्तेदार जो चुनाव लड़ रहे है उनका ब्योरा तलब किया है। इसके अलावा चुनाव से 48 घंटे पहले शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा प्रदेश में चुनाव के दौरान पैसे के लेन-देन पर नजर रखने के लिए 900 आयकर विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया गया है जोकि हर तरह के लेन-देन पर पैनी नजर रखेंगे। आपको बता दें कि यूपी में कुल 7 चरणों में चुनाव होना है और पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को होना है।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *