इस ड्रिंक को दिन में दो बार पीएं और पाएं घने और लंबे बाल

क्या आपके बाल कमज़ोर है और बहुत झड़ते हैं। अगर हां तो आज हम आपको ऐसे ही एक जूस के बारे में बताने जा रहें जिससे आपके बाल घने और मुलायम हो जाएंगे।

जिन के बाल पतले होते हैं वे इस बात से दुखी रहते हैं कि वो कोई भी आकर्षक हेयर स्टाइल नहीं बना सकते हैं। बाल पतले होने की वजह से कई बार लड़कियों का लुक ही बदल जाता है।

इसलिए जरुरी है कि आपके बाल लंबे और घने हों। बाल गिरने के कई कारण है जैसे कुपोषण, नियमित धुल मिट्टी में रहना, हरेडिटी और शरीर में असंतुलित हार्मोन इसके साथ ही खून की कमी और मधुमेह जैसी बीमारी भी बाल झड़ने की वजह हो सकती है। तो अगर आपको स्वस्थ बालों की चाह है तो इस जूस को रोज़ पीये।

जूस तैयार करने की विधि:

आवश्यक सामग्री:

  • कीवी का रस – ½ कप
  • आधा आलू का रस – ½ कप


बनाने की विधि:

ऊपर दी गयी सामग्री को एक कप में डाल कर अच्छे से मिलाएं। और आपका जूस तैयार है। इसे रोज़ सुबह नाश्ते और रात में खाने के बाद 3 महीने तक पीएं।

इस जूस को रोज़ पीने से आपके बाल मोटे और स्वस्थ हो जाएंगे। इस जूस को रोज़ पीने के साथ साथ प्रोटीन युक्त आहार को अपने भोजन में शामिल करें, साथ ही रोज़ नारियल के तेल से मालिश करें। कीवी में विटामिन सी और पोटेशियम अच्छी मात्रा में पाया जाता है जिससे बालों की जड़ें मज़बूत होती है। आलू में पैंटोथेनिक एसिड और प्रोटीन पाया जाता है जिससे बालों को पोषण मिलता है जिससे बाल मोटे और स्वस्थ हो जाते हैं।

Source: hindi.boldsky.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *