इजरायल में मोदी ने टिहरी के धमेंद्र से मिलाया हाथ, की तारीफ

टिहरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक इजरायल यात्रा से उत्तराखंड का कनेक्शन भी जुड़ गया। इजरायल में जब मोदी वह वहां रह रहे भारतीयों से मिले तो उनमें टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के ग्राम कुंडी निवासी धर्मेंद्र पंवार भी थे। मोदी ने उनसे हाथ मिलाया और उत्तराखंड की तारीफ भी की।

बताया जा रहा कि पीएम के तीन दिवसीय दौरे के मद्देनजर जिन भारतीय शेफ को भोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई, उनमें पंवार भी शामिल हैं। जब प्रधानमंत्री ने भोजन की तारीफ की तो धर्मेंद्र को आगे कर दिया गया। इस पर मोदी ने न सिर्फ उनसे हाथ मिलाया, बल्कि शुभकामनाएं दीं। साथ ही देवभूमि उत्तराखंड की भी तारीफ की। धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया के जरिए परिजनों के साथ ही नाते-रिश्तेदारों से अपनी यह खुशी जाहिर की।

धर्मेंद्र पंवार इजरायल में एक होटल में बतौर शेफ कार्यरत हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात और उनकी हौसलाअफजाई से गदगद धर्मेंद्र ने खुशी के इन क्षणों की तस्वीर को सोशल साइट फेसबुक पर अपलोड किया है। उन्होंने पीएम मोदी के साथ अपनी फोटो पोस्ट की हैं। बताते हैं कि प्रधानमंत्री ने धर्मेंद्र से यह भी पूछा कि भारत में कहां से हो। उत्तराखंड से, यह जवाब मिलने पर मोदी ने देवभूमि उत्तराखंड और यहां के निवासियों की खूब तारीफ की।

धर्मेंद्र के मित्र मनमोहन डिमरी (टिहरी) के अनुसार धर्मेंद्र ने पीएम मोदी से मंगलवार को हुई मुलाकात के बाद गांव में अपने चाचा मोहन सिंह पंवार को फोन कर इसकी जानकारी दी। इसके बाद से प्रधानमंत्री से गांव के लाल को मिली शुभकामनाओं से कुंडी गांव में भी हर किसी की जुबां पर इसी बात का जिक्र है।

गांव में उनके छोटे भाई का परिवार और माता दरवा देवी रहती हैं। धर्मेंद्र पांच साल से इजरायल में हैं। उनका परिवार देहरादून के मिस्सरवाला (डोईवाला) में रहता है। उनका दूसरा भाई खुशहाल सिंह भी इजरायल में है, जबकि सबसे छोटा भाई देहरादून में नौकरी करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *