‘आप’ के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना बवाना विधानसभा उपचुनाव, प्रचार प्लान तैयार

नई दिल्ली । दिल्ली में लगातार जनाधार खो रही आम आदमी पार्टी ने बवाना विधान सभा उपचुनाव के लिए कमर कस ली है। पार्टी इस सीट पर जीत दर्ज कर खोई जमीन तलाशने का प्रयास कर रही है। पार्टी का मानना है कि इस सीट में करो या मरो की स्थिति के आधार पर प्रचार किया जाएगा।

चुनाव जीतने की रणनीति के तहत अभी से इस सीट पर पार्टी के समर्थन में माहौल बनाने का कार्य शुरू हो गया है। समर्पित कार्यकर्ताओं की टीम विधानसभा में लगाई जा चुकी है। जो पार्टी के लिए माहौल तैयार करेगी और ‘आप’ से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले पार्टी के विधायक की सच्चाई भी जनता के सामने जाएगी। पूर्व विधायक को लेकर यह टीम इलाके में एक पर्चा भी बांटेगी।

केजरीवाल विधानसभा क्षेत्र पर नजर बनाए हुए हैं

बता दें कि इससे पहले पार्टी दिल्ली नगर निगम चुनाव और राजौरी गार्डन उपचुनाव में मात खा चुकी है। निगम चुनाव में 40 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई, वहीं राजौरी गार्डन उप चुनाव में उम्मीदवार की जमानत तक जब्त हो गई थी। ऐसे में ‘आप’ इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मानें तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस विधानसभा क्षेत्र पर नजर बनाए हुए हैं। आने वाले दिनों में इस विधानसभा से जुड़ी कई परियोजनाओं को शुरू करने की तैयारी है।

बवाना के विकास की बात 

पार्टी का कहना है कि संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस विधानसभा से जुड़ी उन सभी फाइलों को खंगाला जाए जहां सरकार अपने स्तर पर निर्माण कार्य या अन्य विकासात्मक कार्य करवा सके।। इसमें पानी की पाइप लाइन डालना, गलियों का निर्माण, सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित अन्य काम शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री आने वाले दिनों में बवाना व आसपास के क्षेत्रों में बिजली और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर लोगों के बीच रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *