आईसीआईसीआई बैंक की एमडी चंदा कोचर ने पिछले वित्तीय वर्ष में जानते हैं कितना पैकेज लिया?

नई दिल्ली: क्या आप जानते हैं कि  आईसीआईसीआई बैंक की एमडी चंदा कोचर को पिछले साल कितना वेतन मिला? निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को वित्त वर्ष 2016-17 में कुल 6.09 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज मिला.

आईसीआईसीआई बैंक के मुताबिक, मार्च, 2017 में समाप्त वित्त वर्ष में कोचर का कुल पैकेज 7.84 करोड़ रुपये रहा. इसमें 2.2 करोड़ रुपये का प्रदर्शन बोनस भी शामिल हैं. हालांकि, शीर्ष प्रबंधन को प्रदर्शन बोनस का भुगतान नियामक भारतीय रिजर्व बैंक की अनुमति के बाद दिया जाता है. यह कई वर्षों में बंटा रहता है.

बैंक ने कहा कि कुल वेतन पैकेज में मूल वेतन के साथ भत्ते और अन्य लाभ, पीएफ, सेवानिवृत्ति भत्ता, ग्रैच्यूटी और प्रदर्शन बोनस शामिल रहता है. प्रदर्शन बोनस का भुगतान कई वर्ष के दौरान जाता है. बैंक ने स्पष्ट किया कि इस तरह कोचर का वित्त वर्ष 2016-17 का वेतन पैकेज 6.09 करोड़ रुपये है, 7.84 करोड़ रुपये नहीं.

बैंक की ताजा सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि कोचर का मासिक मूल वेतन 13,50,000 से 26,00,000 रुपये के दायरे में है. अपने संदेश में कोचर ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. इसके साथ ही बैंक चुनौतियों से निपटने को भी कदम उठा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *