अलीगढ़: यूनिवर्सिटी के मेन्यू से गायब हुआ मीट, छात्रों ने की शिकायत

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर सरकारी कार्रवाई के बाद मीट की कमी के चलते राज्य के अलीगढ़ स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खाने के मेन्यू से मीट गायब हो गया है।

इस मसले पर विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने कुलपति को पत्र लिख कर शिकायत दर्ज कराई है कि बीते एक हफ्ते से हॉस्टल के मेस में छात्रों को सिर्फ शाकाहारी भोजन ही उपलब्ध कराया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि यूं तो हफ्ते में 2 बार मीट खाने में मिलता था लेकिन पूरे हफ्ते इस बार सिर्फ शाकाहारी खाना ही उपलब्ध कराया गया।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा…

वहीं इस संबंध में विश्वविद्यालय के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ओमर पीरजादा ने कहा कि यह अस्थायी है। हम छात्रों से बात करेंगे। फिलहाल मीट के रेट बहुत ज्यादा है ऐसे में हमें यह अस्थायी व्यवस्था करनी पड़ी।

बता दें कि राज्य में आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर NGT के आदेशों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जिसके चलते कई मीट विक्रेताओं और व्यापारियों के लिए मीट की समस्या पैदा हो गई, जिसके चलते उन्हें अपनी दुकनों बंद करनी पड़ी हैं। करीब 15,000 करोड़ रुपए की इंडस्ट्री इस कार्रवाई के चलेत खस्ता हालत में है।

ये भी पढ़ें: गुजरात में जीत पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *