सात समंदर पार भी दैनिक जागरण का जलवा, खूबसूरत अमीषा बनीं जरिया

फरीदाबाद  । दैनिक जागरण के सात सरोकारों की चर्चा सात समंदर पार कैरेबियाई देश जमैका की राजधानी किंग्सटन में भी हुई। एमएस (मिस एंड मिसेज ज्वाइंट कैटेगिरी) यूनाइटेड नेशन्स का खिताब जीतने वाली सुंदरी अमीषा चौधरी ने 20 मिनट के पर्सनल इंटरव्यू में पैनल ज्यूरी को न सिर्फ दैनिक जागरण के सात सरोकारों के बारे में सविस्तार बताया, बल्कि अपने एलबम से दैनिक जागरण में प्रकाशित सुशिक्षित समाज, पर्यावरण संरक्षण व स्वस्थ समाज के कार्यक्रमों की खबरें भी दिखाईं।

अमीषा ने अप्रैल में मिसेज साउथ एशिया प्रतियोगिता जीतने के बाद दैनिक जागरण के सात सरोकारों से संबंधित कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

शनिवार आधी रात के बाद एमएस यूनाइटेड नेशन का खिताब जीतकर सोमवार को अमीषा जब अमेरिका पहुंचीं, तो उन्होंने दैनिक जागरण से वाट्सएप पर हुई बातचीत में बताया कि 35 देशों की सुंदरियों की प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचने के लिए शुक्रवार देर शाम हुआ उनका 20 मिनट का पर्सनल इंटरव्यू काफी अहम था।

इंटरव्यू में ज्यूरी पैनल ने उनसे विश्व स्तर पर सोसायटी के प्रमुख मुद्दे पूछे तो उन्होंने दैनिक जागरण के सात सरोकारों,  जनसंख्या नियोजन, गरीबी उन्मूलन, जल संरक्षण, सुशिक्षित समाज, नारी सशक्तीकरण व पर्यावरण संरक्षण पर उनसे चर्चा की।

खूबसूरत अमीषा फिर चर्चा में, तस्वीरों से जानें इनकी कहानी

इसके बाद ज्यूरी ने उनसे इन सरोकारों के लिए किए कार्यों की जानकारी मांगी। दैनिक जागरण का आभार जताते हुए अमीषा ने कहा कि इन सात सरोकारों में विश्व स्तर पर उठ रहे सभी ज्वलंत मुद्दे समाहित हैं।

अमीषा ने जागरण के इन कार्यक्रमों में की थी भागीदारी

14 जून: सेक्टर-21 में पर्यावरण संरक्षण के तहत आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में लोगों को जागरूक किया।

17 जून: सुशिक्षित समाज के तहत आयोजित एजु-फेस्ट कार्यक्रम में दसवीं व बारहवीं कक्षा में उत्कृष्ट परिणाम लाने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित किया।

21 जून: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर स्वस्थ समाज के तहत योग शिविर में प्रेरक महिला के रूप में हिस्सा लिया। शिविर के दिन अमीषा ने महिलाओं को बारिश के दौरान भी योग करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *