जम्‍मू-कश्‍मीर : उड़ी के रामपुर सेक्‍टर में 4 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: सेना ने शनिवार तड़के जम्मू कश्मीर के रामपुर सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर घुसपैठ कर रहे ना केवल चार आतंकी को मार गिराया है बल्कि घुसपैठ का प्रयास भी विफल कर दिया है. फिलहाल उस इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जिस इलाके में शनिवार को सेना ने चार आतंकी को मार गिराया है उसी एरिया से पिछले साल 18 सितंबर को चार आतंकियों ने सेना के उड़ी कैंप पर हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ही सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था.

इससे पहले शुक्रवार को सेना ने कश्मीर के उड़ी में ही नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट (BAT) के दो हमलावर आतंकियों को मार गिराया.  शुक्रवार सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर सेना के गश्ती दल पर जब आतंकियों ने हमला किया तो सेना के जवानों ने इन पाक हमलावरों को मार गिराया. ये घटना झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर आ गए थे. जब सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो ये वापस पाक पोस्ट की ओर भागने लगे. इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया.

मारे गए हमलावरों के शव और हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं. इनके पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी तादाद मे गोला बारूद मिले हैं. ये दोनों पठानी सूट पहने थे और शॉल भी लिए थे. खबर है कि इनके साथ दो और बैट के आतंकी थे लकिन संभवत: वो वापस पाक की ओर भाग गये हों लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है.

आपको ये बता दें कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *