हेमकुंड साहिब यात्रा पर आए पंजाब के आठ यात्री लापता

गोपेश्वर (चमोली) : हेमकुंड साहिब यात्रा पर आया अमृतसर (पंजाब) के आठ यात्रियों का दल लापता हो गया है। इनमें दो एनआरआइ भी शामिल हैं। आखिरी बार गोविंदघाट से इन यात्रियों की बात अपने परिजनों से हुई। पुलिस यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले ढाबे, होटल और पार्किंग के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी है। उत्तराखंड के अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीना ने बताया कि सर्च आपरेशन जारी है, जल्द ही यात्रियों के बारे में सुराग मिल जाएगा।

चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि अमृतसर के निकटवर्ती कस्बा महिता चौक के रहने वाले लापता हरकेवल सिंह के रिश्तेदार लवप्रीत सिंह ने गोविंदघाट पुलिस को इस आशय की तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया है कि एक जुलाई को परमजीत सिंह, हरकेवल सिंह, कुलबीर सिंह, पाला सिंह, गोरा सिंह, जसवीर सिंह, इकबाल सिंह और महंगा सिंह एक सफेद रंग की इनोवा कार (पीबी 06 एबी-5472) से हेमकुंड के लिए चले थे। ये सभी महिता चौक  के रहने वाले हैं। इनमें से परमजीत सिंह और हरकेवल सिंह अमेरिका में रहते हैं।

छह जुलाई को वाहन के चालक महंगा सिंह ने हेमकुंड यात्रा के प्रमुख पड़ाव गोविंदघाट से परिजनों फोन किया और  बताया कि वे लोग दर्शन कर लौट रहे हैं। इसके बाद परिजनों का उनसे संपर्क नहीं हो सका। सभी के मोबाइल बंद हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया के जांच में पता चला है कि तीन जुलाई को इन लोगों के नाम गोविंदघाट गुरुद्वारे के यात्री रजिस्टर में दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि संभवत: चार जुलाई को ये लोग हेमकुंड साहिब गए होंगे और छह जुलाई को वापसी की होगी।

उन्होंने कहा कि वह पंजाब पुलिस के संपर्क में भी हैं। बताया कि जिले के होटल, ढाबे और पार्किंग के अलावा गुरुद्वारा, धर्मशालाओं से भी जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी के मुताबिक आसपास के जिलों को भी सूचना भेज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *