सपा दंगल: ‘साइकिल’ तो बेटा अखिलेश ले गया, अब क्या करेंगे पैदल मुलायमHome » हिन्दी » समाचार Health & LIfe 40 की उम्र के बाद महिलाएं ऐसे घटाएं मोटापा रोज़ाना की ये आदतें बना सकती हैं आपको डिप्रेशन का शिकार इस मिलिट्री डाइट से करें 4 दिनों में 2 किलो वजन कम क्‍या आपको बार-बार चक्‍कर आते हैं? अपनाएं ये घरेलू उपचार आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में ऐसे बढ़ाएं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता जानिये, सर्दियों में क्‍यूं खानी चाहिये रोज़ दही पेट की चर्बी घटानी है तो पियें ये आयुर्वेदिक ड्रिंक इन खाद्य पदार्थों को कभी भी फ्रिज में न रखें; कारण जरूर पढ़ें अर्जुन के पेड़ के हैं ये 7 लाभ उठाएं, वो भी बिना नुकसान जानें, किशमिश को भिगो कर खाने के फायदे इस सीक्रेट जापानी वेट लॉस ड्रिंक को पी कर करें 1 महीने में 10 किलो वजन कम पेट के कैंसर के इन लक्षणों को कभी न करें इग्‍नोर डायट में शामिल करें अंडा, बस 15 दिनों में घटाएं 15 पाउंड जिम जाने से आपके शरीर को भुगतने पड़ सकते हैं ये नुकसान साइटिका पेन से जल्‍द छुटकारा दिलाए लहसुन का दूध आंखों की ये नैचुरल दवा देख कर तो डॉक्‍टर भी हो गए परेशान, पढ़ें पेट में अल्‍सर होने पर इन 7 चीज़ों से करना चाहिए परहेज़ नए साल में वजन घटाने के लिए अपनाएं ये 7 आसान से संकल्‍प क्‍या आपके दांतों पर सफेद धब्‍बे हैं? तो जरुर पढ़ें उपचार सुबह-सुबह उठकर तुरंत पिएं उबले नींबू का पानी, होंगे ये फायदे सौंफ की चाय पीजिये… सारी बीमारियां हो जाएंगी छू मंतर क्या आप जानते हैं कि आपके हाथ और पैर क्यों कांंपते हैं ? सपा दंगल: ‘साइकिल’ तो बेटा अखिलेश ले गया, अब क्या करेंगे पैदल मुलायम?

लखनऊ। सोमवार को निर्वाचन आयोग ने अखिलेश यादव को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता दे दी और ‘साइकिल’ भी। आयोग का फैसला चुनाव की पहले चरण की अधिसूचना से ठीक एक दिन पहले आया है जिससे बाद से अखिलेश खेमा तो जश्न मना रहा है लेकिन मुलायम खेमे में मायूसी छाई हुई है।

अखिलेश यादव को नहीं मिलती ‘साइकिल’ तो डूब जाते करोड़ों

अब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के सामने काफी विकट हालात खड़े हो गए हैं, अब उनका सारा दिमाग इसी बात में लगा होगा कि आखिर अब वो क्या करे जिससे अपने बेटे के बढ़ते कद को रोका जा सके, हालांकि वो नेताजी के साथ-साथ सीएम अखिलेश के पिता भी हैं, ऐसे में उनकी स्थिति और भी खराब है कि वो बेटे की जीत का जश्न मनाए या खुद के पैदल होने का मातम।

राजनीति को समझने वाले कहते हैं कि अब मुलायम सिंह के पास केवल निम्नलिखित तीन विकल्प बचते हैं…

पहला विकल्प: मुलायम सिंह कोर्ट जाकर चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे की अपील करें, हालांकि उन्हें इस कदम से कोई फायदा नहीं होने वाला क्योंकि आज यूपी चुनाव अधिसूचना जारी हो जाएगी।

दूसरा विकल्प: अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष मानते हुए संरक्षक की भूमिका स्वीकार कर लें लेकिन ऐसा करना उनके लिए आसान ना हो क्योंकि उनके संरक्षक बनने पर उन लोगों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा जो इस वक्त नेताजी के साथ खड़े हैं।

तीसरा विकल्प: मुलायम अपने बेटे अखिलेश के खिलाफ चुनावों में जाएं और अलग चुनाव लड़कर जनमत लेकर आए लेकिन क्या उम्र के इस दौर में एक बाप के लिए अपने बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ना संभव है, ये एक सोचनीय विषय है।

जिसका जलवा कायम, उसका नाम मुलायम

फिलहाल अब हर किसी की नजर नेताजी मुलायम की ओर है, देखते हैं जिसका जलवा कायम, उसका नाम मुलायम के नाम से प्रचारित होने वाले मुलायम सिंह की राजनीति और दिमाग उनसे क्या करवाता है और वर्चस्व के इस युद्द में वो अपना फायदा सोचते हैं या फिर पार्टी का।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *