संगठनों ने की नवप्रभात से मुलाकात

संदीप शर्मा/
देहरादून, । परिवहन मंत्री नवप्रभात से उनके विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया तथा विभाग से सम्बन्धित समस्याओं पर उनका ध्यान आकृष्ट किया। इस क्रम में सचिवालय के निजी सचिव एवं अपर निजी सचिव संघ ने भी अपना ज्ञापन दिया तथा निजी सचिव को उनके समकक्ष ग्रेड के अन्य पदों को दी जाने वाली सुविधायें देने सम्बन्धित मांग पत्र प्रस्तुत किया।
मुलाकात से पूर्व परिवहन मंत्री ने परिवहन संघों के प्रतिनिधिमण्डल को अवगत कराया कि उनके द्वारा दिये गये सुझाव काफी महत्वपूर्ण हैं। जिनमें निर्णय परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ही लिया जायेगा। उनका कहना था कि फील्ड पर कार्य करने वाले कर्मियों से विचार करने पर प्रैक्टिकल दिक्कतें सामने आई हैं, जिन पर विभागीय अधिकारियों से बात करने पर समाधान निकाला जायेगा जिन प्रकरणों में धन का समावेशन कम है उन पर तुरन्त निर्णय ले लिया जायेगा तथा जिन प्रकरणों में धन की आवश्यकता होगी उसके लिए मा० मुख्यमंत्री से धन का अनुरोध किया जायेगा। उन्होंने पदाधिकारियों से अपील कि निगम एक व्यवसायिक संस्था है जिसमें हमें प्रोफेशनल तरीके से कार्य कर निगम की आय भी बढ़ानी होगी साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि सवारियों से कम से कम किराया ही वसूला जाये। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के संरक्षक सूर्यकान्त धस्माना के नेतृत्व में रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों ने परिवहन मंत्री श्री नवप्रभात से मुलाकात कर उनका ध्यान विभिन्न समस्याओं की ओर आकृष्ट किया जिनमें वर्ष २०१३ में आई आपदा के दौरान लगभग ५० हजार यात्रियों को उनके गन्तव्य स्थान पर निःशुल्क पहुॅचाने के लिए रोडवेज विभाग के लम्बित लगभग २१ करोड़ की किराये की धनराशि के लम्बित भुगतान दिलाने की मांग की।
संयुक्त परिषद द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में रोडवेज का ढाॅंचा टू-टायर व्यवस्था का स्वीकृत है जबकि निगम प्रबन्ध आज भी थ्री-टायर व्यवस्था के अन्तर्गत संचालित है। जिसके कारण स्टाॅफ की कमी आड़े आ रही है, इस पर परिवहन मंत्री ने शीघ्र ही विभागीय बैठक में प्रकरण पर गम्भीरता से विचार करने का आश्वासन दिया। परिषद द्वारा निगम में बहुत समय से रिक्त चल रहे चालक एवं परिचालक के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की मांग पर भी आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमण्डल द्वारा अवैध बसों के संचालन एवं डग्गमारी को रोकने के लिए भी मंत्री जी से अनुरोध किया गया जिस पर परिवहन मंत्री द्वारा इसके लिए ठोस रणनीति के तहत कार्यवाही करने का आवश्वासन दिया गया। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश अध्यक्ष पीसी लोहानी, प्रदेश महामंत्री रामचन्द्र रतूड़ी, पदाधिकारी राजेश नन्दा, दिनेश गुसाई, निदेश पन्त, प्रेम सिंह रावत, विपिन विजल्वाण, राकेश पेटवाल, नवीन कुकरेती सहित अनेक पदाधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *