विराट के नाम पर ठिकाने लगाया बजट: अजेंद्र

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: क्रिकेटर विराट कोहली और गायक कैलाश खेर को आपदा मद से धनराशि दिए जाने के मामले का खुलासा करने वाले भाजपा नेता अजेंद्र अजय ने अब आरोप लगाया कि विराट को राज्य सरकार ने कोई रकम दी ही नहीं। इस रकम को उन्हें दिया जाना दर्शा कर हजम कर लिया गया। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनौती दी कि अगर उन्होंने आपदा बजट का सदुपयोग किया है तो इसकी सीबीआइ जांच की संस्तुति करें।

विराट कोहली और कैलाश खेर को भुगतान के मामले में मुख्यमंत्री ने इसे उनका विशेषाधिकार और राज्य हित में किए गए काम के तौर पर बताए जाने पर अजेंद्र अजय ने कहा कि सीएम का बयान जनता को गुमराह करने वाला है। उन्होंने कहा कि आपदा बजट को राज्य सरकार ने किस तरह ठिकाने लगाया, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम केंद्र से बजट नहीं मिलने की बात तो कह रहे हैं, लेकिन ऐसा कोई प्रस्ताव आज तक केंद्र को भेजा ही नहीं गया। उन्होंने कहा कि आरटीआइ के तहत प्रस्ताव की प्रति मांगी गई थी, इसके जवाब में सीएम की ओर से पीएम को लिखे गए एक पत्र की प्रति मिली है।
अजेंद्र ने विराट कोहली मामले में कहा कि उनके एक प्रतिनिधि ने मीडिया को जानकारी दी कि विराट को राज्य सरकार से कोई भुगतान प्राप्त नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इससे आभास होता है कि राज्य सरकार ने क्रिकेटर के नाम पर बजट को ठिकाने लगाया। उन्होंने कहा कि जिस राज्य का सीएम बजट के लिए रो रहा है, वहां एक डाक्येूट्री पर 11.50 करोड़, हेलीपैड पर 11.50 करोड़ और एक विज्ञापन पर 47 लाख रुपये खर्च किया जाना ही औचित्यहीन है।
विराट और खेर का किया अपमान: भट्ट
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भïट्ट ने विराट कोहली और कैलाश खेर को आपदा मद से पैसा दिए जाने को उनका अपमान करार दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आपदा पीडि़तों का अपमान तो किया ही, साथ ही उन दोनों ख्यातिप्राप्त हस्तियों को भी अपमानित किया। उन्होंने कहा कि विराट और खेर को शायद पता भी नहीं होगा कि राज्य सरकार ने उन्हें आपदा के बजट से राशि दी।
अगर उन्हें पता होता तो शायद वे इस राशि को लेते ही नहीं। भट्ट ने कहा कि सीएम हरीश रावत आपदा पीडि़तों, राज्य के लोगों और विराट व कैलाश खेर से माफी मांगें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह आरोप निराधार है कि भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री ने उनके लिए अपशब्द कहे। केंद्र से मदद नहीं मिलने के मुद्दे पर भट्ट ने कहा कि इसके प्रमाण भाजपा कई बार दे चुकी है। उधर, एक बयान में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत विराट कोहली प्रकरण में पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं।

– See more at: http://www.jagran.com/uttarakhand/dehradun-city-15598657.html#sthash.CRPAsG3m.dpuf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *