लश्‍कर चीफ हाफिज सईद ने कहा पाकिस्‍तान में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे चीन, रूस

लाहौर। जमात-उद-दावा (जेयूडी) और लश्‍कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को अपने ही संगठन की वजह से शर्मसार होना पड़ा है। दरअसल जेयूडी ने इस मोस्‍ट वांटेंड आतंकी के हवाले से पाकिस्‍तान के हमदर्द चीन और रूस को ही पाक में आतंकवाद के लिए दोषी करार दे दिया। जेयूडी ने हाफिज सईद के हवाले से यह डाला का चीन और रूस, पाकिस्‍तान में आतंकी साजिशों को अंजाम देने वाले देश हैं।

क्‍या कहा था हाफिज ने

जेयूडी के हेडक्‍वार्टर लाहौर पर एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहा कि अब समय आ गया है जब पाकिस्‍तान को अपने यहां पर आतंकवाद को अंजाम देने से भारत को रोकने के लिए चीन, रूस और दूसरे देशों पर दबाव बनाना चाहिए। लेकिन जेयूडी ने जो बयान जारी किया उसके मुताबिक हाफिज ने कहा पाकिस्तान की सरकार को चीन, रूस और दूसरे देशों द्वारा यहां अंजाम दिए जा रहे आतंकवाद को रोकने के लिए भारत पर दबाव बढ़ाना चाहिए। बाद में जेयूडी के अहमद नदीम ने कहा कि बयान में गलती से चीन का जिक्र पाकिस्तान में आतंकवाद के संदर्भ में कर दिया गया।

भारत पर डालें दबाव

नदीम ने जानकारी दी और बताया कि हाफिज ने कहा था कि पाकिस्तानी सरकार को चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी ) को कश्मीर की आजादी से जोड़ना चाहिए। साथ ही सरकार को भारत को रोकने के लिए चीन और रूस और सीपीईसी में शामिल बाकी देशों पर दबाव डालना चाहिए ताकि भारत आतंकी साजिश को अंजाम न दे पाए। वहीं सईद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी कैबिनेट को कश्मीर संबंधी प्रस्तावों को अमल में लाने की मांग को लेकर यूनाइटेड नेशंस के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन धरना देना चाहिए। पिछले एक हफ्ते से हाफिज सईद की ओर से कई बयान आए हैं। कुछ दिनों पहले हाफिज सईद ने दावा किया था कि अखनूर में उसके लड़ाकों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था और 30 सैनिकों को मारा है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *