यूपी सरकार ने कहा- 2018 से पहले सबको मिलेगी बिजली, 1 हफ्ते में किसानों को मिलेगी नुकसान की भरपाई

लखनऊ। 2018 तक हर घर में बिजली पहुँचाने की दिशा में काम हो रहा है। शिकायतों को ठंडे बस्ते में नहीं डाला जायेगा, उचित कार्रवाई की जाएगी। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर किसान के खाते में उसके नुकसान की भरपाई का चेक जमा नहीं कराया तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। यूपी सरकार में उर्जा मंत्री श्रीकांत ने कहा कि कहीं भी, किसी भी स्तर की घटना हो वहां सरकार दिखनी चाहिए। अधिकारी दिखने चाहिए। ये आदेश स्पष्ट रुप से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दिए हैं।

नवरात्रों में जितने भी शक्तिपीठ हैं वहां 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो साथ ही जो हमारे 4 धार्मिक शहर वहां 24 घंटे बिजली रहनी चाहिए। जिसमें हम सफल हुए हैं। श्रीकांत ने कहा कि अभी छात्रों की परीक्षा चल रही है, ऐसे में सीएम ने आदेश दिए हैं कि रात में तो बिजली रहे ही साथ ही परीक्षा कक्षों में भी बिजली मौजूद रहे।

ये होगा बिजली का रोस्टर

उन्होंने कहा कि जो रोस्टर तय किया गया है कि 18 घंटे गांवों में, तहसील में 20 घंटे और 24 घंटे शहर में बिजली होनी चाहिए। शराब की दुकानों के मुद्दे पर श्रीकांत ने कहा कि जो दुकानें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार हाईवे से हटाकर आबादी में शिफ्ट किए गए हैं, ये दुकानें स्कूल और आबादी वाले इलाकों में नहीं होने चाहिए। इस आशय के आदेश अधिकारियों को दिए गए हैं।

श्रीकांत ने कहा जनता कानून हाथ में ना लें, अगर कहीं स्कूल के आस पास शराब की दुकान है तो उसकी शिकायत अधिकारी से करें।

ये भी पढ़ें: बहराइच के जंगल में मिली मोगली गर्ल को नाम दिया ‘वन दुर्गा’

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *