बम की धमकी के बाद मलेशियाई एयरलाइंस का विमान उड़ान भरते ही लौटा

मेलबर्न: मलेशियाई एयरलाइंस के एक विमान में उस समय विचित्र स्थिति पैदा हो गई जब एक व्यक्ति ने कहा कि वह बम विस्फोट कर देगा और उसने कॉकपिट में घुसने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है. इसके बाद विमान में अफरातफरी का मौहाल बन गया और पायलट को विमान वापस हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा. इस 25 वर्षीय व्यक्ति के बारे में समझा जाता है कि वह ऑट्रेलियाई नागरिक है. उस पर चालक दल के सदस्यों और यात्रियों ने काबू किया और फिर इसे बेल्ट से बांध दिया.

कुआलालंपुर जाने वाली एमएच-128 को तुल्लामरीन हवाई अड्डे से उड़ान भरने के 30 मिनट बाद हवाई अड्डे पर वापस आने को मजबूर होना पड़ा और आपातस्थिति में उतरना पड़ा.

विमान के उतरने के बाद हवाई अड्डा के सुरक्षाकर्मियों ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और वह अभी पुलिस हिरासत में है. विक्टोरिया पुलिस के अधीक्षक टॉनी लांगडॉन के हवाले से कहा गया है, हमारा मानना है कि यात्रियों और चालक दल की कार्रवाई वीरतापूर्ण थी. उन्होंने स्थिति को शांत किया और विमान को सुरक्षित आने दिया. उन्होंने कहा कि घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं है और पुलिस व्यक्ति को उसकी मानसिक बीमारी के इतिहास की वजह से जानती हैय उन्होंने कहा कि उसके पास एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण था, जिसे पुलिस देखते ही समझ गई की वह बम नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *