बदलना होगा नजरिया : रिजिजू

नई दिल्ली । भोपाल केंद्रीय कारागार से भागे आठ कैदियों के मुठभेड़ में मारे जाने पर उठे विवादों के बीच, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि पुलिस पर सवाल उठाना और संदेह करना बंद होना चाहिए और सिर्फ किसी भी विडियो के आधार पर किसी नतीजे पर नहीं पहुचना चाहिए।
श्री रिजिजू ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, हम लोगों ने संदेह पैदा करने की आदत बना ली है… सच्चाई सामने आ ही जाएगी… मैं किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर रहा हूं, लेकिन सिर्फ एक वीडियो क्लिप के आधार पर आप इस तरह संदेह नहीं खड़े कर सकते…
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने जेल से फरार प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया(सिमी) के आठ सदस्यों के भोपाल के पास मुठभ्रेड में मारे जाने को लेकर उठे विवाद के संदर्भ में सवालों के जवाब में यह बात कही। उन्होंने पुलिस और प्राधिकारी पर संदेह करने की प्रवृति की निंदा करते हुए कहा कि सच शीघ्र सबके सामने आ जाएगा।
श्री रिजिजू ने कहा कि हम लोग संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर सीमा पर कई तरीके की चुनौतियों का सामना कर रहे है और हमारी सेनाएं अच्छा माकूल जवाब दे रही हैं।
उल्लेखनीय है कि सिमी के आठ सदस्य सोमवार को भोपाल में अत्यंत सुरक्षा वाली केंद्रीय जेल से एक सुरक्षाकर्मी को मारने के बाद फरार हो गये थे और कुछ घंटे बाद शहर के बाहरी इलाके में पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मारे गए थे ।पुलिस की इस कार्रवाई पर विवाद शुरू हो गया और टीवी चौनलों पर कथित तौर पर मुठभेड़ स्थल के फुटेज दिखाये गये जिनमें एक पुलिसकर्मी को करीब से एक व्यक्ति को गोली मारते देखा जा सकता है। इससे पहले कुछ अज्ञात लोगों को एक वस्तु निकालते और वापस रखते हुए भी देखा जा सकता है जो प्लास्टिक के कवर में एक चाकू जैसा दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *