देवर के साथ सीतावनी घूमने गई महिला को हाथी ने कुचला

रामनगर, [नैनीताल]: देवर के साथ सीतावनी पर्यटन जोन में घूमने गई महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला। सूचना मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग ने सीतावनी पर्यटन जोन को फिलहाल बंद कर दिया है।

ऊधमसिंह नगर के काशीपुर आवास विकास कॉलोनी निवासी अमृता कौर (42) पत्नी गुरदेव सिंह मोहल्ले में ही रहने वाले अपने मुंहबोले देवर इंद्रजीत के साथ बाइक से सीतावनी पर्यटन जोन घूमने गई थी।

दोनों सीतावनी मंदिर से वापस रामनगर लौट रहे थे। इस बीच जंगल में उनकी बाइक के सामने अचानक हाथी आ गया। इससे बाइक अनियंत्रित होकर वहीं गिर गई। हाथी को देखकर वे भागने लगे। तभी  हाथी ने पीछे से महिला को सूंड से पकड़कर जमीन पर पटक दिया। फिर पैर से कुचल दिया।

उधर से गुजर रहे एक अन्य बाइक सवार व उसके देवर ने शोर मचाया तो हाथी जंगल में चला गया। बाइक सवार एक अन्य युवक ने भंडारपानी वन चौकी पहुंचकर घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में वनकर्मी मौके पर पहुंच गए।

महिला को संयुक्त चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर डीएफओ नेहा वर्मा, रेंजर ललित जोशी, प्रमोद पंत, वीरेंद्र पांडे चिकित्सालय पहुंचे। महिला का पति भी चिकित्सालय पहुंच गया। डीएफओ ने बताया कि मृतक के परिवार को एक लाख रुपये की तात्कालिक मदद दी गई है। घटना की जांच कराई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *