तेंदुए ने घर के आंगन में बैठे कुत्ते को बनाया निवाला

हरिद्वार: उत्तरी हरिद्वार के खेमानंद मार्ग से सटे जंगल से आबादी क्षेत्र में आए तेंदुए ने घर के आंगन में बैठे एक कुत्ते को निवाला बना लिया। तेंदुए लोगों की आंखों के सामने ही कुत्ते को जंगल में मुंह में दबाकर ले गया। यह नजारा देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। तेंदुए को आबादी क्षेत्र में देखकर लोगों में दहशत का माहौल है।

राजाजी नेशनल पार्क के जंगल से सटे भीमगोड़ा क्षेत्र में एक बार फिर तेंदुए की धमक ने लोगों की नींद उड़ा दी है। बुधवार की देर शाम करीब 8:30 बजे ही जंगल से आबादी क्षेत्र में आये तेंदुए ने खेमानंद मार्ग स्थित नीरू कुमार के घर के आंगन में बैठे कुत्ते पर दबे पांव आकर हमला बोल दिया। कुत्ते के चिलाने की आवाज सुनकर लोग घर से बहार आए तो तेंदुए ने कुत्ते को मुंह में दबाकर जंगल की और दौड़ लगा दी। यह सब देख क्षेत्र के लोगों के होश उड़ गए।

लोगों ने जंगल के पास ही आग जलाकर पटाखे आदि फोड़े। इसके बाद स्थानीय निवासी मोनी गिरी, लक्की गोस्वामी, राजीव, रजत आदि ने लाठी डंडे लेकर काफी देर तक तेंदुए की तलाश की, लेकिन वह नहीं दिख सका। उन्होंने इसकी सुचना रेंज अधिकारी को दी। सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में ही रहने की हिदायत दी है।

स्थानीय निवासी मोनी गिरी ने बताया कि तेंदुए ने अचानक से आकर कुत्ते पर हमला बोला। हरिद्वार रेंजर महेश सेमवाल ने बताया कि तेंदुए द्वारा कुत्ते को निवाला बनाने की शिकायत उन्हें मिली है। तेंदुए का मूवमेंट क्षेत्र की ओर ही रहा तो जल्द ही वहां पिंजरा लगवा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *