डीयू विवाद: ABVP के #SaveDU मार्च में शामिल होने पहुंचे स्‍वामी ओम, स्‍टूडेंट्स ने भगाया

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में जारी विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसे लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कैंपस में ABVP का ‘सेव डीयू’ मार्च शुरु हो गया है। चौकाने वाली बात ये रही कि इस मार्च में बिग बॉस 10 के प्रतिभागी रहे विवादित स्‍वामी ओम भी शामिल होने पहुंच गए। हालांकि एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्‍हें मार्च से वापस लौटा दिया। आपको बता दें कि एबीवीपी का मार्च आर्ट फैकल्‍टी से शुरु हुआ। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से होते खालसा कॉलेज, मिरांडा कॉलेज, एसआरसीसी, डीआरसी, रामजस कॉलेज और फिर आर्ट फैकल्टी में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तक मार्च करेंगे।

जानकारी के मुताबिक मार्च जैसे ही आर्ट फैकल्‍टी से शुरु हुआ स्‍वामी ओम वहां पहुंच गए। स्‍वामी ओम को देखकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनके वापस जाने को लेकर नारेबाजी शुरु कर दिया। मामला को बढ़ता देख स्‍वामी ओम बिना कुछ कहे वहां से वापस लौट गए। हालांकि स्‍वामी ओम से जब इस संबंध में बात करने की कोशिश की गई तो उन्‍होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। एबीवीपी के मुताबिक मार्च के जरिये छात्रों से ‘कम्युनिस्ट ब्रिगेड के भारत-विरोधी एजेंडा’ के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया जा रहा है। संगठन का दावा है कि ये आम छात्रों का प्रदर्शन है और टीचर भी अच्छी खासी तादाद में इसमें शिरकत कर रहे हैं। इसे भी पढ़ें- गुरमेहर कौर ने अपनी मां को फोन पर हैलो नहीं वंदेमातरम कहा, छलक पड़ा दर्द

उल्‍लेखनीय है कि डीयू विवाद में बॉलीवुड से लेकर हर वर्ग के लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है। गौरतलब है कि 22 फरवरी को रामजस कॉलेज के कैंपस में वामपंथी छात्र संगठन AISA और एबीवीपी के बीच झड़प हुई थी। विवाद एक सेमिनार में जेएनयू नेता शेहला रशीद और उमर खालिद की शिरकत को लेकर शुरू हुआ। सेना के शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के एबीवीपी के खिलाफ वायरल पोस्ट के बाद मसले ने और तूल पकड़ लिया था।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *