गोल्ड कपः यूपीसीए और एयर इंडिया क्वार्टर फाइनल में

देहरादून : 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपीसीए कानपुर ने प्रियम गर्ग के शानदार शतक की बदौलत कोलाज ग्रुप दिल्ली को 167 रन से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में एयर इंडिया दिल्ली ने त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन को 10 विकेट से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया।

रेंजर्स ग्राउंड में उतरे यूपीसीए व कोलाज ग्रुप दोनों के लिए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए जीत जरूरी थी। इसमें यूपीसीए बाजी मार ले गई। कोलाज ग्रुप ने टॉस जीतकर यूपीसीए को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह (01) सस्ते में चलते बने।

इनके बाद आए बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन प्रियम गर्ग व माधव कौशिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का योग 205 तक पहुंचाया। माधव (39) आउट हुए। प्रियम ने छोर पर जमकर खेलते हुए शानदार शतक (126) लगाया। निचले क्रम में संदीप तोमर (70) व शानु सिंह (नाबाद 26) ने भी तेजी से रन बटोरे। यूपीसीए ने 43.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 352 रन बनाए। कोलाज ग्रुप के लिए रविंद्र सिंह, सुदीप त्यागी व शिवम सिंह ने तीन-तीन विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलाज ग्रुप की टीम रनों के पहाड़ के सामने ढेर हो गई। क्षितिज शर्मा (33), गौरव तोमर (68) व राहुल यादव (56) ही थोड़ा बहुत संघर्ष कर सके। कोलाज ग्रुप की पूरी टीम 18.2 ओवर में 185 रन पर आउट हो गई। यूपीसीए के लिए शानु सैनी ने चार व अक्षदीप नाथ ने तीन विकेट झटके।

त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन की करारी शिकस्त

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में एयर इंडिया व त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के बीच अंतिम लीग मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम 28.1 ओवर में मात्र 81 रन पर ढेर हो गई। बिक्रम देबनाथ (35) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक तक नहीं छू सका।

एयर इंडिया के लिए सुबोध भट्ट व सुखजिंदर ने तीन-तीन विकेट झटके। जवाब में एयर इंडिया ने हितेन दलाल के नाबाद अर्द्धशतक (61) व मानवेंद्र बिसला (नाबाद 23) की मदद से निर्धारित लक्ष्य को 8.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *