गैस एजेंसी में डिलीवरी मैन के बेटे ने फ्रांस में जीता रजत

हरिद्वार : अंतरराष्ट्रीय फलक पर उत्तराखंड के सितारे इन दिनों खूब चमक बिखेर रहे हैं। इंटरनेशनल स्कूल फेडरेशन की ओर से फ्रांस के नैन्सी शहर में हुई आइएसएफ विश्व स्कूल गेम्स में हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के धनपुरा गांव के एथलीट अन्नू कुमार ने 800 मीटर दौड़ में रजत पदक जीतकर देश और उत्तराखंड का नाम रोशन किया।

फ्रांस से गांव लौटने पर अन्नू का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। अन्नू के पिता महिपाल ज्वालापुर (हरिद्वार) स्थित एक गैस एजेंसी में डिलीवरी मैन हैं।

विश्व स्कूल गेम्स में प्रतिनिधित्व करते हुए अन्नू ने  800 मीटर दौड़ को एक मिनट और 53 सेकंड में पूरा कर द्वितीय स्थान हासिल किया। अन्नू के रजत पदक जीतने की जानकारी मिलने के बाद से धनपुरा गांव के साथ ही आसपास के क्षेत्र में लोगों की जुबां पर अन्नू का ही नाम है। उसके गांव पहुंचने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण उसकी आगवानी को जमा हो गए।

ग्रामीणों ने ढोल की थाप के बीच अन्नू को फूल मालाओं से लाद उसका स्वागत कर हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर पूर्व ग्राम प्रधान सलीम अहमद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बेहतर मंच मिलने पर वे इसे साबित भी करते हैं और अन्नू इसका उदाहरण है।

अन्नू के कोच लोकेश कुमार ने बताया कि इस दौड़ के लिए उसने कड़ी मेहनत की थी। महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज देहरादून के छात्र अन्नू ने इस साल हाईस्कूल की परीक्षा द्वितीय श्रेणी में पास की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *