और फेसबुक पर हुई सुसाइड की लाइव स्ट्रीमिंग

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में फेसबुक सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली साईट है। फेसबुक को काफी लोग पसंद भी करते हैं, साथ ही इसके यूज़र्स भी पूरी दुनिया में काफी हैं। फेसबुक का नया और मजेदार फीचर है लाइव स्ट्रीमिंग। इस फीचर के जरिए कई लोग आपस में जुड़ सकते हैं, ज्यादातर सेलिब्रिटीज़ और न्यूज़ साईट इसका इस्तेमाल करते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए कोई यूज़र अपने सभी फॉलोअर्स और दोस्तों के साथ डायरेक्ट इंटरेक्शन कर पाता है, और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात को बेहतर रूप में पहुंचाता है। आज हम आपको लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में इसलिए बता रहे हैं क्योंकि हाल ही में एक बेहद हिला देने वाकया फेसबुक पर लाइव हुआ है।

सैमसंग गैलेक्सी जे3 प्रो, कई बजट फोन के लिए बना खतरा

ये बात तब की है जब बंगलुरु से 24 साल अर्जुन फेसबुक पर लाइव हुआ, और अपने सुसाइड को लाइव स्ट्रीम किया। इस टुटोरिअल को नाम दिया ‘HOW to commit suicide’, यानी ख़ुदकुशी कैसे करें। अर्जुन अपने फेसबुक पेज से लाइव जाने के बाद मुंबई के ताज लैंड्स एंड होटल की 19वीं मंजिल से नीचे कूद गया।

YOUTUBE: 10,000 से कम हुआ व्‍यू तो नहीं मिलेंगे 1 भी रुपए

अर्जुन ने सुसाइड करने से पहले अपने इस 1 मिनट और 43 सेकंड्स के विडियो में कई चीजों के बारे में बताया जैसे कि सुसाइड करने से पहले क्या क्या करना चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। अर्जुन ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इस घटना के बाद अर्जुन को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक अर्जुन के सुसाइड नोट से पता चलता है कि वह ड्रग एडिक्शन से जूझ रहा था, इसी के बाद अर्जुन ने अपनी लाइफ को खत्म करने का फैसला किया।

Source: hindi.gizbot.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *