ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रदेश का कायाकल्प करते हुए उत्तराखण्ड को एक नई ऊचाईयों पर पहुंचायेगी।

देहरादून :  प्रसन्नता है कि शहीदों को सम्मान देते हुए पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने उत्तराखण्ड एवं उत्तर प्रदेश सरकार में संतों को प्रतिनिधित्व दिया है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में गौरक्षापीठ के योगी आदित्यनाथ (श्री अजय बिष्ट) जो कि उत्तराखण्ड के ही मूल निवासी हैं, को सरकार की बागडोर सौंपी है’’ यह बात आज उत्तराखण्ड सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल जी महाराज ने प्रातः 10.00 बजे कचहरी स्थित शहीद स्थल पर उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के शहीदों को नमन करते हुए कही।
कैबिनेट मंत्री श्री महाराज ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड के शहीदों के सपनों का उत्तराखण्ड बनाने में उत्तराखण्ड सरकार कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में पूरी टीम केन्द्र से तालमेल बैठाकर विकास कार्यों को गति देने के साथ-साथ पलायन रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। राज्य सरकार का प्रयास होगा कि खर्चों को नियन्त्रित करते हुए राज्य की आय बढ़ाने के साथ प्रदेश में विश्वस्तरीय पर्यटन आवासगृहों का निर्माण किया जायेगा ताकि प्रदेश में पर्यटन को ओर अधिक बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा कि अब राज्य में डबल इंजन लग चुका है इसलिए प्रदेश के विकास की रफ्तार भी बढ़ने बाली है।
कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रदेश का कायाकल्प करते हुए उत्तराखण्ड को एक नई ऊचाईयों पर पहुंचायेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तराखण्ड के लिए आॅल वेदर रोड निर्माण के तहत धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। यह महायोजना एक ओर जहां उत्तराखण्ड के पर्यटन, तीर्थाटन, उद्योग को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी वहीं इससे पहाड़ों से हो रहे पलायन पर रोक लगेगी और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। श्री महाराज ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि तमाम विसंगतियों को दूर कर गढवाल एवं कुमांयू मण्डल विकास निगम, पेयजल एवं जलसंस्थान का एकीकरण कर अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण करते हुए उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों के अनुकूल राज्य के समग्र विकास की आधारशिला रखी जाये।
शहीद स्थल पर पुष्पाजंलि अर्पित करने वालों में चिन्हीत राज्य आन्दोलनकारी श्री गुलाबसिंह, श्री भाष्कर गैरोला, टिहरी भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री संजय नेगी, श्री निशीथ सकलानी, श्री दिनेश उपमन्यू, श्री विनोद असवाल, श्री लाखी बिजल्वाण, श्री संजय पाण्डे, श्रीमती नीलम रावत, श्री राजू रावत आदि अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *