उत्‍तराखंड: नैनीताल में तय होगी त्रिवेंद्र सरकार की दिशा

नैनीताल, [जेएनएन]: भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 21 से 23 अप्रैल तक नैनीताल में होगी, जिसमें संगठन के भावी कार्यक्रम तय करने के साथ ही सरकार की भी दिशा तय की जाएगी। कार्यसमिति में प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्‍ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश का आना तय है जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह औरराष्‍ट्रीय महामंत्री रामलाल के आने की भी संभावना है।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक हर तीन माह में होती है। विधानसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुमत तो मिला, लेकिन कटु अनुभव भी रहे। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत से चुनाव हार गए। जीती हुई सीटों पर भी पार्टी को भितरघात का सामना करना पड़ा। हाल ही में सूबे में पार्टी की सरकार ने कार्यभार तो संभालने के बाद संगठन की गतिविधियां थम गई।

अब अगले साल निकाय चुनाव हैं। निगम-परिषद में राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में नैनीताल कार्यसमिति का महत्व बढ़ गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस बैठक में संगठन के भावी क्रियाकलाप तय होंगे। प्रदेश संगठन की ओर से कार्यसमिति की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री गजराज बिष्ट को सौंपी गई है। प्रदेश महामंत्री नैनीताल का गोपनीय दौरा कर व्यवस्थाएं परखने के बाद रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को दे चुके हैं।

दो सौ से अधिक पदाधिकारी आएंगे

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, सांसद व पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, भुवन चंद्र खंडूड़ी व विजय बहुगुणा, प्रदेश पदाधिकारी, मंत्री-प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विधायक, मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री होंगे।

प्रदेश महामंत्री गजराज बिष्ट के अनुसार प्रदेश कार्यसमिति में दो सौ से अधिक पार्टी नेता शामिल होंगे। बैठक नैनीताल क्लब में होगी। तैयारियों के लिए सोमवार को प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार को नैनीताल पहुंचेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *