अखिलेश नहीं लड़ेंगे चुनाव, राहुल के साथ करेंगे 14 रैलियों को संबोधित

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए यूपी में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे साफ कर दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे अखिलेश यादव लखनऊ से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। लखनऊ के सरोजनी नगर से अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में उतरने के कयास लगाए जा रहे थे जिसपर आज विराम लग गया है।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद अखिलेश यादव का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंकना चाहते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आगे की रणनीति बनाने के लिए 29 जनवरी को अखिलेश यादव और डिंपल यादव से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी यूपी में दोनों दलों के चुनावी अभियान की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

इसे भी पढ़ें- राहुल-अखिलेश की जोड़ी पर सोनिया ने कहा, ‘मेरे करन-अर्जुन आएंगे’

राहुल गांधी लखनऊ में कांग्रेस और सपा का साझा घोषणापत्र जारी कर सकते हैं, इसके साथ ही दोनों दल चुनावी रण में कैसे एक दूसरे के साथ मिलकर प्रचार करेंगे इसपर भी अंतिम मुहर लगेगी। राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ 14 चुनावी सभा को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि किन विधानसभा क्षेत्रों में दोनो नेता साझा रैली को संबोधित करेंगे इस बात पर अभी फैसला नहीं हुआ है। दोनों दलों के बीच अमेठी की सीट को लेकर अभी भी तकरार चल रही है, एक तरफ जहां सपा ने यहां से गायत्री प्रजापति को मैदान में उतारा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रमोद तिवारी की बेटी को यहां से मैदान में उतारना चाहती है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *