युवतियों को फांस नकली कमांडेंट रचाता था शादी, दहेज लेकर तलाशता था दूसरा शिकार

रानीखेत, अल्मोड़ा : युवतियों से दोस्ती गांठकर शादी करने के बाद दहेज हड़पने वाले नकली कमांडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक युवती उससे पहले ही धोखा खा चुकी थी, उसने दूसरी को भी शिकार बना दिया। उसकी पोल जब खुली तो ससुराल वालों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

धोखाधड़ी का मामला तब खुला जब धोखा खा चुकी रुडकी की लडकी का फेसबुक पर दूसरी नवविवाहिता से संपर्क हुआ। यह भी खुलासा हुआ कि हरिद्वार के गंगनहर थाने में फर्जी असिस्टेंट कमांडेंट के खिलाफ पूर्व में मुकदमा दायर है। इधर दहेज के दो लाख रुपये लेने ससुराल पहुंचे ठग को ससुरालियों ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

खुद को सीआइएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट बताने वाले 23 वर्षीय कुलदीप कुमार उर्फ काला उर्फ कुलदीप जोशी पुत्र रामप्रसाद काला निवासी पजयाडा, गैरसैण की कुछ माह पूर्व फेसबुक पर गनियाद्योली की लडकी से दोस्ती हो गई।

युवती लोनिवि में क्लर्क के पद तैनात है। कुछ समय बाद युवक ने विवाह का प्रस्ताव रखा। असिस्टेंट कमांडेंट के ऑफर को महिला क्लर्क ने स्वीकार कर लिया। बीती चार मई को विवाह तय हुआ। कुलदीप ने रानीखेत आकर एक मंदिर में महिला क्लर्क से शादी कर ली।

उधर, रुडकी की एक अन्य युवती का महिला क्लर्क से फेसबुक पर संपर्क हुआ तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। उसने गनियाद्योली की नवविवाहिता को धोखाधडी का शिकार होने की बात कही। यह भी बताया कि यह शातिर उसे भी झांसे में ले शादी कर चुका है। बाद में दहेज के नाम पर रुपये ऐंठ छोड कर चला गया।

चूंकि कुलदीप महिला क्लर्क से भी दहेज के तौर पर दो लाख की डिमांड करने लगा था। लिहाजा शक यकीन में बदलने लगा। बीते रोज कुलदीप को गनियाद्योली बुलाया गया, जहां ससुरालियों ने पकड कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। फर्जी असिस्टेंट कमांडेंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *